उत्तराखंड – बर्फबारी का लुत्फ लेने आये पर्यटक, चंबा- धनोल्टी मार्ग पर जगह-जगह रहा जाम

मसूरी और धनोल्टी में बर्फबारी देखने के लिए रविवार को पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ा। जिससे वहां यातायात व्यवस्था फेल हो गई। चंबा- धनोल्टी मार्ग पर जगह-जगह जाम लगने से वाहन रेंग-रेंग कर चलते रहे। धनोल्टी-कद्दूखाल के बीच सड़क पर अधिक बर्फ जमा होने के कारण जाम की समस्या हुई। पर्यटक स्थल धनोल्टी और बुरांशखंडा में पड़ी बर्फ देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंचे, लेकिन धनोल्टी मार्ग बाटाघाट के पास पुलिस ने पर्यटकों को आगे जाने से रोक दिया। जिससे पर्यटकों में नाराजगी देखने को मिली। पर्यटक पुलिस से आगे जाने के लिए बहस करते दिखे, लेकिन पुलिस ने वाहनों को आगे नहीं जाने दिया। जिससे सैकड़ों पर्यटक बर्फ देखने से वंचित रहे।

काणाताल, कद्दूखाल में पुलिस ने बिना मास्क के पहुंचे 10 पर्यटकों का चालान काटकर 500-500 रुपये अर्थदंड वसूला। शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने पर भी 12 पर्यटकों का चालान काटा गया। धनोल्टी, सुरकंडा क्षेत्र में बीते शनिवार को जमकर बर्फबारी हुई है। बारिश के कारण बीते दिन बर्फबारी देखने के लिए कम संख्या में पर्यटक धनोल्टी पहुंच पाए।

रविवार सुबह बारिश थमने और मौसम खुलने के साथ ही बर्फबारी देखने के लिए धनोल्टी में पर्यटकों का हुजूम उमड़ पड़ा। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, ऋषिकेश, हरिद्वार और ऋषिकेश से सुबह 10 बजे से धनोल्टी पर्यटकों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। देर शाम तक सड़क मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं।

उत्तराखंड वार्ता

उत्तराखंड वार्ता समूह संपादक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!