दुःखद खबर, हिमाचल रोडवेज बस समेत दो अन्य वाहन मलबे में दबे, बस में सवार थे 40 से ज्यादा यात्री

हिमाचल रोडवेज बस समेत दो अन्य वाहन मलबे में दबे, बस में सवार थे 40 से ज्यादा यात्री

शिमला: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में अभी अभी दोपहर एक दुखद हादसा हो गया है। यहां पर लैंडस्लाइड होने के कारण यात्रियों से भरी हुई बस मलबे में दब गई है। बस के अलावा दो कार भी मलबे में दब गई हैं।

ये हादसा किन्नौर जिले के चौरा में मौजूद नेशनल हाइवे पर हुआ है, जहां पहाड़ से चट्टानें गिर गई हैं। जानकारी के मुताबिक 40 से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

प्रशासन द्वारा अब भारतीय सेना और NDRF की मदद ली जा रही है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक जो बस फंसी हुई है वह हिमाचल रोडवेज़ की है। जिसमें 40 से अधिक यात्री हैं।

ये बस किन्नौर से शिमला जा रही थी। अभी भी कुछ पत्थर पहाड़ से गिर रहे हैं, इसी वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में कुछ दिक्कत आ रही है। जो बस मलबे में है, उसके ड्राइवर और कंडेक्टर को भी चोट आई है। इनसे अभी फोन से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

घटना स्थल से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वह काफी खतरनाक हैं। जानकारी के मुताबिक, पहाड़ से कुछ मलबा गिरा था, जिसके बाद वहां से गुजर रहे वाहन उसकी चपेट में आ गए। एक यात्री बस और अन्य कुछ वाहन मलबे के बीच आ गए हैं। विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी घटना की पुष्टि की है। 1 महीने के अंदर ही किन्नौर में भूस्खलन की यह दूसरी घटना घटित हुई है।

डिप्टी कमिश्नर सादिक हुसैन ने बताया कि मलबे के नीचे 40 यात्रियों से भरी हिमाचल रोडवेज की बस के साथ ही कई अन्य वाहन भी दबे हुए हैं। बस किन्नौर के रेकोंगे पेओ से शिमला जा रही थी। एनडीआरएफ के साथ ही स्थानीय बचाव टीमों को भी घटनास्थल पर बुलाया है। हुसैन ने बताया कि अभी भी चट्टान से बड़े-बड़े पत्थर गिर रहे हैं जिसकी वजह से बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!