कर्ज में डूबे व्यक्ति ने आत्महत्या की कोशिश की, पुलिस ने मौके पर पहुच बचाई जान

देहरादून । कर्ज में डूबने से आत्मघाती कदम उठाने वाले व्यक्ति की पुलिस ने बचाई जान।

रायवाला पुलिस व एसओजी की सतर्कता/तत्परता से ½ घंटे मे आत्महत्या करने वाले व्यकित की तलाश कर की गयी जीवन रक्षा ।कंपनी का कर्ज होने के चलते घर से बिना वताये घर से आत्महत्या (फांसी) का बनाया था मन।

आज दिनांक 03.04.22 को थाना रायवाला पर शिकायतकर्ता संजय कुमार बर्तवाल समय 11.30 बजे द्वारा थाने पर आकर सूचना दी गयी कि उनके भाई ललित मोहन बर्तवाल समय करीब 10.00 बजे घर से बिना बताये कहीं चले गये है ।जो कि कंपनी मे कर्ज के चलते बहुत परेशान थे,और शायद आत्महत्या कर सकते हैं।

शिकायतकर्ता की उक्त शिकायत पर थानाध्यक्ष भुवनचंद पुजारी द्वारा तत्काल एसओजी ग्रामीण में नियुक्त का0 नवनीत नेगी से संपर्क करते हुए उक्त व्यकित के मोबाइल नम्वर से अवगत कराते हुए लोकेशन से अवगत कराने हेतु बताया गया ।

का0 नवनीत नेगी(एसओजी) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त व्यकित की लोकेशन ट्रैक की गयी तो लोकेशन थाना रायवाला से 38 कि0मी0 दूर थाना रानीपोखरी के क्षेत्र में नरेन्द्रनगर जाने वाली सडक के आसपास मे होना बताया गया ।

थाना रायवाला क्षेत्र से 38 कि0मी0 दूर व किसी अनहोनी घटना के होने के डर थानाध्यक्ष रायवाला द्वारा थानाध्यक्ष रानीपोखरी से संपर्क कर उक्त व्यक्ति के संबंध मे अवगत कराते हुए तलाश करने हेतु अनुरोध किया गया ।

थानाध्यक्ष रायवाला के अनुऱोध पर थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा तत्काल मय फोर्स के बतायी गयी लोकेशन पर पंहुचे तो पाया कि उक्त व्यक्ति एक पेड पर रस्सी का फंदा लगाकर फांसी लगाने का प्रयास कर रहा है ।पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त व्यक्ति को रोक लिया गया ।
उक्त व्यक्ति को समझाबुझा कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया । जिस पर परिजनों द्वारा पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद किया गया । और पुलिस की कार्यशैली व तत्परता की भी प्रशंसा की गयी ।

उक्त व्यक्ति ललित मोहन बर्तवाल से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा बताया गया कि वह एक नित्यंतानिधि कंपनी में पिछले 04 वर्षों से एडवाइजर का कार्य करता है, यह कंपनी संजय सिंह पयाल द्वारा खोली गयी है । कंपनी पर 30-35 लाख का कर्ज होने के कारण लोगों द्वारा बार-बार अपने पैसे वापस करने हेतु परेशान किया जा रहाथा । जिससे परेशान होकर वह आत्महत्या करने के लिये घर से निकला था।

पुलिस टीम
01- थानाध्यक्ष रायवाला भुवन चंद पुजारी
02- उ0नि0 नीरज त्यागी
03- का0 1185 नवनीत नेगी (एसओजी ग्रामीण)
04- का0 787 दिनेश महर
05- का0 606 कुलदीप सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!