मौसम विभाग का यलो अलर्ट देहरादून और नैनीताल में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में रविवार को मौसम ने कुछ राहत दी। पहाड़ से लेकर मैदान तक धूप खिली रही। हालांकि, प्रदेश में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को देहरादून, नैनीताल, चंपावत और पौड़ी जिले में मध्यम से भारी बारिश की आशंका जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

रविवार को मौसम खुला रहने से मसूरी और उसके आसपास के पर्यटक स्थलों में सैलानियों की भारी में भीड़ उमड़ी। कैम्पटी फाल में एक दो हजार से अधिक सैलानी पहुंचे। यहां ते शनिवार को झरने में उफान आने के हे बाद एहतियात के तौर पर सैलानियों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। टिहरी की जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि रात में ही झरने का बहाव सामान्य हो गया था, इसलिए पर्यटकों को झरने में जाने की अनुमति दे दी गई। हालांकि, वहां सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

उधर, कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले में बारिश के कारण कई दिन पहले अवरुद्ध हुआ टनकपुर-तवाघाट हाईवे अब खुल गया है। सात दिन पहले बंद हुए जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग पर भी यातायात बहाल कर दिया गया है। यह मार्ग खुलने से मुनस्यारी सहित आसपास के गांवों के निवासियों को राहत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!